Chimaev vs Li Jingliang in October!

अंत में रिंग में: अक्टूबर में चिमाएव बनाम ली जिंगलियांग!

जिस फाइटर के इर्द-गिर्द शायद 2020 में सबसे बड़ा “प्रचार” किया गया था, वह आखिरकार लड़ाई में लौट रहा है। खमजत चिमेव (9-0, 3-0 UFC) ने पिछले साल जुलाई में दुनिया के सबसे मजबूत संगठन के लिए पदार्पण किया।

केवल दो महीनों में, उन्होंने तीन फाइट की थी, और केवल जॉन फिलिप्स ही खमजत की पहली लड़ाई में दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। Rhys McKee और Gerald Meerschaert पहले दौर में बाहर हो गए थे।

चिमेव ने तब दावा किया कि वह जितनी बार संभव हो सके, हर सप्ताहांत में भी लड़ना चाहते हैं (बिल्कुल नहीं, op.a.), लेकिन कई समस्याओं ने उन्हें UFC के लिए अपना चौथा प्रदर्शन करने से रोक दिया। उनका 30 अक्टूबर को प्रदर्शन करने का कार्यक्रम है, और उनके प्रतिद्वंद्वी चीनी वेल्टरवेट ली जिंगलियांग होंगे, जो वर्तमान में UFC वेल्टरवेट श्रेणी में 12 वें स्थान पर हैं।

खमज़त चिमेव और लियोन एडवर्ड्स के बीच तीन बार लड़ाई रद्द कर दी गई थी। पहली बार, एडवर्ड्स को कोरोनवायरस द्वारा रोका गया था, जबकि शेष दो बार स्वीडिश पासपोर्ट वाले चेचन सेनानी को उन्हीं कारणों से रद्द करना पड़ा था।

कोविड संक्रमण

COVID के अनुबंध के बाद चिमेव को काफी गंभीर परिणाम भुगतने पड़े और यहां तक ​​​​कि मार्च की शुरुआत में घोषणा की कि वह सेवानिवृत्त हो रहे हैं। हालांकि, यह जल्दबाजी में की गई प्रतिक्रिया थी और इन आरोपों का तुरंत खंडन किया गया। ऐसा लगता है कि चेचन नेता कादिरोव का नया पसंदीदा आखिरकार लौटने के लिए तैयार है, और अब तक की सबसे कठिन परीक्षा उसका इंतजार कर रही है।

ली जिंगलियांग (18-6-0, 10-4 UFC) एक बेहद खतरनाक फाइटर हैं, और कई प्रसिद्ध नामों ने उनकी ताकत को महसूस किया है। चीनी लड़ाकू ने पिछले तीन मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है और सैंटियागो पोंज़िनिब्बी और ईइज़ ज़ालेस्की डॉस सैंटोस को हराकर समाप्त किया है।

नील मैग्नी बहुत बड़ा दंश साबित हुआ और रेफरी के सर्वसम्मत निर्णय से जिंगलियांग को हार का सामना करना पड़ा। UFC के तत्वावधान में चीनियों ने सात बार नॉकआउट से जीत हासिल की है और यह निश्चित रूप से 27 वर्षीय चिमेव के लिए एक कठिन परीक्षा है।

फिर भी, ली जिंगलियांग अक्सर हार गए क्योंकि उनके पास अपने विरोधियों की कुश्ती का कोई जवाब नहीं था, और चिमेव नाममात्र का सबसे अच्छा पहलवान है जिसका वह सामना करेगा। यह आसानी से संभव है कि बुरी जीभ कहती है कि चिमेव को एक शैलीगत रूप से उपयुक्त प्रतिद्वंद्वी मिला, लेकिन नॉकआउट शक्ति हमेशा चीनी सेनानी के लिए कुछ मौके छोड़ती है।

हम केवल यह आशा करते हैं कि चिमेव अंततः अपना चौथा प्रदर्शन करेंगे, और यह लड़ाई हमारे लिए बहुत कुछ स्पष्ट करेगी। क्या चिमेव वास्तव में अपने विरोधियों के लिए इतना अच्छा और खतरनाक है?

Leave a Comment